छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में शपथ ग्रहण आज - Chhattisgarh

Breaking

छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में शपथ ग्रहण आज

भोपाल/रायपुर। मध्य प्रदेश में डॉ मोहन यादव और छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव साय बुधवार 13 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। दोनों ही राज्यों में आयोजित होने वाले शपथग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे| दोनों ही राज्यों में शपथ ग्रहण की तैयारियां पूर्ण कर ली गईं।
 
भाजपा ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में विधायक दल की बैठक कर मुख्यमंत्री के नामों की घोषणा कर दी है। मध्य प्रदेश में डॉ मोहन यादव विधायक दल के नेता चुने गए तो वहीं, आदिवासी चेहरे विष्णुदेव साय को छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री चुना लिया गया है। खास बात यह है कि दोनों ही राज्यों में शपथग्रहण समारोह 13 दिसंबर को रखा गया है और इसमें स्वयं प्रधानमंत्री मोदी समेत गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा उपस्थित रहने वाले हैं।
 
मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों के शपथग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गरिमामय उपस्थिति चर्चा का विषय बनी है। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी के साथ ही गृहमंत्री शाह और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा समेत भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी शपथ ग्रहण में शिरकत कर सकते हैं। इसे लेकर दोनों ही राज्यों में भाजपा ने विशेष तैयारियां युद्ध स्तर पर की हैं।
 
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर 13 दिसंबर को डॉ मोहन यादव शपथ लेंगे। मुख्यमंत्री के अलावा दो डिप्टी सीएम और कई मंत्री भी शपथ ले सकते हैं। भव्य व ऐतिहासिक होने वाला यह शपथ ग्रहण समारोह सुबह 11:30 बजे राजधानी भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में आयोजित किया जाएगा। वहीं, छत्तीसगढ़ में शपथग्रहण समारोह का समय दोपहर दो बजे के लिए तय किया गया है। यहां मुख्यमंत्री के रूप में विष्णुदेव साय शपथ लेंगे। उनके साथ ही दो डिप्टी सीएम समेत 10 मंत्री भी शपथ ले सकते हैं।
 
छत्तीसगढ़ के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव और छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज को भी निमंत्रण भेजा गया है। वहीं, मध्य प्रदेश के शपथग्रहण समारोह में कांग्रेस के अनेक नेताओं को आमंत्रित करने की बात कही गई है। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ समेत कई अन्य नेताओं को निमंत्रण भेजे जाने का समाचार है।

Pages